Home विल यू बी माई वेलेंटाइन

विल यू बी माई वेलेंटाइन

Posted by khaskhabar.com
Valentine day

वेलेंटाइन डे का नवयुवकों और नवयुवतियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। वेलेंटाइन डे पर लोग अपने प्यार से अपने प्यार का इजहार करते हैं। वेलेंटाइन डे अब एक त्यौहार की तरह मनाश जाने लगा है। वेलेंटाइन डे पश्चिम की देने है। भारत में लोगों को पहले वेलेंटाइन डे के बारे में ज्यादा पता नहीं था। लेकिन पिछले कुछ सालों से भारत में भी वेलेंटाइन डे काफी लोकप्रिय हो गया है। वेलेंटाइन सप्ताह की शुरूआत 7 फरवरी से ही हो जाती है।
7 फरवरी रोज डे: 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाता है। रोज डे के दिन सभी लोग अपने प्यार, दोस्तों या अपने चहेतों को गुलाब का फूल भेंट करते हैं। इस तरीके से एक दूसरे को गुलाब का फूल भेंट कर अपने रिश्ते की शुरूआत करते हैं। दोस्तों को पीले रंग का गुलाब दिया जाता है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो उसे लाल रंग का गुलाब देते हैं। यदि वह आपके गुलाब को सहर्ष स्विकार कर लेती है तो समझ लिजिए कि वह भी आपके साथ रिश्ता बढाने में रूचि रखती है।

8 फरवरी प्रपोज डे: 8 फरवरी को प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं। यदि आप भी किसी को पसंद करते हैं तो यह दिन आपके लिए बिल्कुल सही है। या आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो भी आप इस दिन अपनी भावनाऔं को सामने वाले तक पहुंचा सकते हैं। यदि आप किसी को पसंद करते है तो यह सही दिन है। इस दिन आप अपनी प्यार और दोस्ती की भावनाओं को उस तक पहुंचाएं। इस दिन आप उसे बताएं कि आपके जीवन में उसका क्या स्थान है।
9 फरवरी चॉकलेट डे: इस दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। चॉकलेट डे के दिन अपने दिन कील शुरूआत मीठे से करें। साथ ही अपने दोस्तों और अपने प्यार को चॉकलेट देकर अपने रिश्ते में मिठास घोलनी चाहिए। कहते हैं चॉकलेट से मीठा कुछ भी नहीं होता। साथ ही यह भी कहते हैं कि मीठा खाने से प्यार बढता है। तो आप भी अपने दोस्तों और प्यार को चॉकलेट देकर अपने रिश्तों में मिठास घोल लिजिए और प्यार बढाइए।
10 फरवरी टेडी डे: चॉकलेट डे के बाद आता है टेडी डे। टेडी बहुत ही कोमल होता है। जब आप इस दिन अपने प्यार को टेडी गिफ्ट करेंगे तो आपके दिल की बात अपने आप ही आपके साथी तक पहुंच जाएगी। इस दिन आप अपने साथी को अचछा सा टेडी गिफ्ट करें और अपने रिश्ते को उतना ही कोमल पर मजबूत बनाएं जितना एक टेडी होता है।
11 फरवरी प्रॉमिस डे: इस दिन लोग प्यार में कसमें खाते हैं, जिंदगी भर साथ निभाने का प्रोमिस करते हैं। इस दिन को आप भी अपने प्यार के साथ यादगार बना सकते हैं। इस दिन आप अपने प्यार को कुछ वादे करें और उन्हें ताउम्र निभाने का भी वादा करें। इस दिन आप अपने प्यार से भसी कुछ वादे ले सकते हैं। जैसे कि आई प्रोमिस यू आई विल लव यू टिल द एंड ऑफ माई लाइफ आदि। इससे आपका प्यार और ज्यादा गहरा हो जाएगा। साथ ही आपकी पार्टनर भी आपको पहले से ज्यादा प्यार करने लगेगी।
12 फरवरी हग डे: यह दिन बहुत ही खास है और इसके लिए आप बाजार से अपने प्यार के लिए कुछ अच्छा सा गिफ्ट खरीद सकते हैं। इस दिन आप अपने प्यार को किस करके अपने प्यार की गहराई समझा सकते हैं। आप अपने पार्टनर के हाथ को अपने हाथों में लेकर अपने प्यार की गहराई समझाते हुए उसके हाथ पर अपना लव मार्क छोड सकते हैं। ऎसा करने से आपकी पार्टनर को बहुत अच्छा लगता है। ध्यान रहे कहीं आप भावुकता में कोई बदतमिजी न कर बैठे। इसलिए अपनी मर्यादा में रहकर ही व्यवहार करें।
13 फरवरी किस डे: इस दिन आप अपने पार्टनर को जादू की झप्पी देकर अपनी भावनाओं से अवगत करा सकते हैं। इस दिन आप अपने साथी को हग करके उसे बताए कि आपके दिल में उसकी क्या जगह है। गले लगाने परेशानियां कम हो जाती हैं। इसलिए आप भी अपने पार्टनर को जादू की झप्पी देकर उसे उसकी पसंद का कोई अच्छा सा गिफ्ट दें।
14 फरवरी वेलेंटाइन डे: यह दिन सभी युवकों और युवतियों के लिए खस होता है। इस दिन आप अपने दिल की बात खुलकर कह सकते हैं। यदि आप अब तक अपने साथी को जिसे आप चाहते हैं उसे अपने दिल की बात नहीं कह पाएं है तो इस दिन अपने दिल की बात जरूर कहें। इस दिन अपने प्यार का इजहार जरूर करें और उसे एक अच्छा सा गिफ्ट जरूर दें। यदि उसके दिल में भी आपके लिए कुछ ऎसी ही भावनाएं हैं जैसी आपके मन में है तो वह आपको मना नहीं कर पाएंगी। मैने भी इसी दिन अपने प्यार का इजहार करते हुए अपनी प्रेमिका को कहा था कि विल यू बी माई वेलेंटाइन और उसने हां कर दी आज वह मेरी पार्टनर मेरी लाइफ पार्टनर बन चुकी है। तो आप भी अपने प्यार का इजहार करें। इस पूरे सप्ताह को आप अपने साथी के साथ मिलकर यादगार बनाएं । रोज डे से लेकर वेलेंटाइन डे तक हर दिन आपका खास दिन होगा। पूरे सप्ताह को अपनी जिंदगी का हसीन और यादगार सप्ताह बना लें।