Home सूर्य राशि से जाने अन्य राशियों में यौन अनुकुलता

सूर्य राशि से जाने अन्य राशियों में यौन अनुकुलता

Posted by khaskhabar.com
sex life acording to astrology

शीघ्र उत्तेजित हो जाते हैं मेष राशि वाले मेष राशि वाले
आपकी कुंडली का सबसे बुनियादी घटक आपकी सूर्य राशि होती है। यह वह राशि है जो आपके जन्म के समय सूर्य द्वारा अपना ली जाती है। सूर्य राशि की मदद से आप अपनी पूरी कुंडली की जांच करके अपने व्यक्तिव का वर्णन कर सकते है। इसकी मदद से आप अपनी यौन आदतों और वरीयताओं के बारे में जान सकते है।
सूर्य के अनुसार बारह राशियों होती है (मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ तथा मीन) आज हम आपको इन 12 राशियों की यौन आदतें उनकी वरीयताएं तथा उनकी अन्य राशियों के साथ अनुकुलता की विस्तृत जानकारी दे रहे है।
मेष (मार्च 21-अप्रैल 20) :  यौन-बिस्तर में भी आवेगी प्रवृति के होते है। इन्हें विजय होना पंसद होता है इसलिए यह प्यार और सेक्स दोनों में ही पहल करते है। यह यौन क्रीडाओं से जल्दी उत्तेजित हो जाते है और उतनी ही जल्दी थिथल भी हो जाते है, परन्तु इन्हें जल्दी ही सेक्स के लिए पुन: तैयार किया जा सकता है। इन्हें तीखा और रोमांचक सेक्स पसंद होता है। नये-नये सेक्स प्रयोगों व यौन क्रीडाओं के प्रभाव में यह एक अच्छे हमबिस्तर साबित होते है।
अन्य राशियों के साथ अनुकूलता :
मेष-मेष : मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह है जो कि जुनून व स्वभाव का ग्रह कहलाता है इसलिए समान राशि के होने के कारण इनमें आपस में एक तीव्र यौन आर्कषण होगा। आप दोनों एक दूसरे को सेक्स का पूर्ण आनन्द देने की क्षमता रखते है अर्थात कोई किसी से कम नहीं है, इसलिए एक रोमांचक सेक्स के लिए आप बेहतर साथी साबित होगें। अगर आप अपने आक्रमक व्यवहार पर थोडा नियत्रण कर ले तो संगतता कुंडली के आधार पर आप दोनों एक बेजोड मेल हो सकते है तथा साथ में प्रतिष्ठावान व सुनहरा भविष्य बना सकते है।
मेष-वृषभ : यह दोनों ही पशेनेट राशियां होती है। परतुं यौन संबंधों में इनके विचार विपरीत होते है, मेष राशि वाले को यहां जल्दी-जल्दी और वाइल्ड सेक्स पसंद होता है वही वृषभ राशि वाले धीरे-धीरे व देर तक सेक्स पसंद करते है। यौन संबंधों के दौरान मेष राशि अपनी शारारिक व कार्य क्षमता तथा वृषभ राशि अपनी सहज सेक्स भावनाओं को सम्मलित करते है। दुर्भाग्यवश यह लंबे समय के लिए अच्छा नहीं है, परंतु इन्हे एक साथ बिताया समय हमेशा याद रहता है।
मेष-मिथुन : यह दोनों कम से कम यौन-बिस्तर पर साथ होना बहुत पसंद करते है। यह दोनों सक्रिय राशियां है जो यौन-संबंधी प्रयास करती है। हालाकि संबंध बनाते वक्त मेष राशि वाले अहम भूमिका निभाते है परंतु उनके लिए उपयुक्त माहौल तैयार करने में मिथुन राशि का सहयोग अनिर्वाय होता है। संगतता कुंडली के अनुसार इनके बीच सेक्स बहुत रोमांचक होगा तथा साथ मिलकर एक अच्छे परिवार की रचना करेंगे।
मेष-कर्क : इन दोनों में एक मजबूत सेक्स ड्राइव की विशेषता होती है। जहां मेष राशि वाले, कर्क राशि वालों को प्यार में सेक्स का एक अलग ही अनुभव कराते है वहीं कर्क राशि वाले प्यार में भावनाओं की सुरक्षा दर्शाता है। परंतु इनका संबंध अक्सर केवल सेक्स पर ही टिका होता है इसलिए संगतता कुंडली के अनुसार इन दोनों का रिश्ता असल में एक तूफान की तरह होगा जिसमें शादी को संभालना भंवर में फंसे जहाज का नेतृत्व करने जैसा होगा।
मेष-सिंह : दोनों में ही प्रबल सेक्स ड्राइव की इच्छा होती है, जिसे बेडरूम में और भी अधिक बडावा मिल जाता है। सिंह राशि वालों को अच्छे शब्द व तारीफ उत्तेजित करते है। इनका रोमांस भी काफी रोमांचक होता है। मेष राशि के यौन-संबंधों में नेतृत्व करने के स्वभाव से इनके प्यार और सेक्स में दिक्कते आ सकती है, इसलिए सिंह राशि को इस पर थोडा अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, संगतता कुंडली के अनुसार यौन संबंध अच्छे बन सकते है तथा रिश्ता काम कर सकता है परंतु इसके लिए इन्हे जल्दी ही अपने रिश्ते को सीमाओं में बांधने की आवश्यकता होती है।
मेष-कन्या : मेष राशि वालों को कन्या राशि का चातुर्य, संयम और आत्मनियत्रंण प्रसन्न करता है तथा कन्या राशि, मेष राशि वालों के साहस से प्रभावित होती है परंतु साथ ही साथ मेष राशि का यौन संबंधों में जल्दबाजी करने का स्वभाव इन्हे हैरान भी कर देता है। इन दोनों में यौन और रोमांटिक संगतता ज्वालामुखी के समान होती है। संगतता कुंडली के अनुसार प्यार और सेक्स के लिए अच्छा संगम है परंतु शादी की सफलता का प्रतिशत आधा ही है।
मेष-तुला : इन दोनों में छोटी अवधि का रोमांस संभव है। नित नये सेक्स प्रयोगों के प्रति मेष राशि का अव्यधिक झुकाव, तुला राशि को आधात कर सकता है, क्योकि उच्च सैक्स ड्राइव होने के बावजूद तुला राशि, मेष राशि की तुलना में थोडी रूढिवादी होती है। संगतता कुंडली के अनुसार विवाह के लिए यह संयोजन उपयुक्त नहीं है।
मेष-वृश्चिक : इस संयोजन के लिए कोई पूर्वानुमान लगाना बहुत मुश्किल कार्य है। यह एक साथ बहुत खुश भी रहते है और अगले ही पल थोडे समय में अलग भी हो जाते है। यह दोनों बहुत अधिक सक्रिय राशियां है। दोनों में यौन-इच्छाएं कूट-कूट कर भरी होती परंतु इनके स्वभाव आपस में टकराते है। अगर यह अपने-अपने अहम को ताक में रखकर समझौता कर ले तो एक लंबे समय तक सुखी जीवन व्यतीत कर सकते है। संगतता कुंडली के अनुसार इनकी सेक्स प्रगाढता इनकी समझ और उससे बने रिश्ते पर निर्भर करती है।
मेष-धनु : निराशावादी, मायूस और खराब मूड जैसे विशेषताओं वाले धनु राशि के लोगों पर काबू पाने में मेष राशि वालों का आशावादी स्वभाव बहुत प्रभावशाली होता है। इन दोनों को यौन-बिस्तर में कुछ विसंगतियों का सामना करना पड सकता है। परंतु यदि एक साथी इन विसंगतियों पर काबू पा ले तो कुंडली के अनुसार दोनों मिलकर एक अच्छा परिवार बना सकते है।
मेष-मकर : जहां मेष राशि वाले स्वभाव से नये-नये सेक्स प्रयोग करने वाले होते है वही मकर राशि वालों को परमपरागत यौन-संबंध पसंद होता है। चूंकि मकर राशि वाले लंबे समय तक यौन क्रियाओं में का आनन्द उठाना चाहते है इसलिए मेष राशि का जल्दबाजी का स्वभाव इन्हे थोडा नाखुश करता है परंतु फिर भी मेष राशि का भावुक स्वभाव मकर राशि वालों को यौन-बिस्तर में अपनी ओर आर्कषित करने में सफल हो सकता है, इसलिए यदि ऎसा हो जाए तो इन दोनों में एक छोटे अवधि के रोमांस और बेहतर शादी की संभावना बढ सकती है।
मेष-कुंभ : इन दोनों में एक बहुत ही शानदार और संतोषजनक सेक्स वालों का यौन-बिस्तर से निष्क्रिय स्वभाव मेष राशि वालों के नेतृत्व की भावना को प्रोत्साहन देता है जिसके कारण ये दोनों मिलकर एक असमान्य और अद्भुत रोमांस की उम्मीद कर सकते है। संगतता कुंडली के अनुसार वैवाहिक जीवन सुखद होने के आसार बनते है।
मेष-मीन : मेष राशि, मीन राशि की सामाजिक चाहत और मदहोश कर देने वाली अदाओं के कायल होते है। मीन राशि वाले मेष राशि वालों को तुंरत उत्तेजित कर देने की क्षमता रखते है। इन दोनों में प्यार और सेक्स इच्छाओं को पूरी तरह दर्शाने की समझ होती है जिससे यह यौन संबंधों में रोमांच अनुभव करते है। संगतता कुंडली के अनुसार यह दोनों लंबे व प्यार भरे रिश्ते को निभा सकते है।
मेष
वृषभ
मिथुन
कर्क
सिंह
कन्या
तुला
वृश्चिक
धनु
मकर
कुंभ
मीन