Home चैट से सेक्स तक

चैट से सेक्स तक

Posted by khaskhabar.com
sex and chat

आजकल हमे कई किस्से ऎसे देखने को मिलते हैं, जिसमें युवक-युवती की दोस्ती इंटरनेट पर चैट से शुरू होती है। फिर दोनों में नजदीकीयां बढने लगती है। इंटरनेट की पहुंच और स्पीड जिस तेजी से बढ़ रही है, रिलेशनशिप की स्पीड उससे भी ज्यादा फास्ट हो गई है। एक सर्वे में पता चला है कि नेटवकिंüग साइट्स पर बने कपल्स चट फ्रेंडशिप पट सेक्स के रास्ते पर हैं। युवाओं के बीच फेसबुक और टि्वटर जैसी कई सोशल नेटवकिंग साइट्स तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। इन्हीं साइटों के जरिए युवाओं में रोमांस भी तेजी से पनप रहा है।
लेकिन यहां एक सवाल यह उठता है कि नेट पर बने रिश्ते कितने विश्वसनिय हैं। अभी हाल में ऎसी ही एक दुखद घटना सामने आई जब एक लडकी को दिल्ली के एक लडके ने धोखा दे दिया और लडकी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उस लडकी को अपने प्रेमी की असलियत का पता भी फेसबुक से ही चला था। वह और किसी लडकी के साथ भी प्यार की पींगे बढाने में व्यस्त था। ऎसे कई किस्से सामने आते ही रहते हैं।
साथ ही इंटरनेट पर मेलजोल बढाने और फ्लर्ट करने वाले युवा दूसरे नॉर्मल कपल्स के मुकाबले सेक्स तक बहुत जल्दी पहुंचते हैं। उनके बीच सेक्स को लेकर बातचीत, सेक्सुअल बातें और स्कोप हो तो सेक्स तक की शुरूआत इतनी जल्दी हो जाती है कि ऎसा करने वाले लोग खुद भी हैरान रह जाते हैं। एक सर्वे के अनुसार सोशल नेटवकिंüग साइट्स के जरिए टच में आने वाली पांच लडकियों में से चार और पांच लडकों में से तीन अपने ऑनलाइन पार्टनर के साथ बहुत कम समय में सेक्स तक पहुंच जाते हैं। जबकि रीयल लाइफ में मिलने वाले कपल्स को इस हद तक जाने में सालों लग जाते हैं।
झिझक और शर्म नहीं
चैट से जल्दी ही सेक्स तक पहंचने का एक प्रमुख कारण यह है कि इंटरनेट पर बात करते समय युवाओं में झिझक कम होती है। साथ ही ऑनलाइन मिलने पर रीयल लाइफ रिलेशंस की बजाय वर्चुअल रिलेशनशिप में दूरियां तेजी से कम होती हैं। जब कपल्स आमने-सामने मिलते हैं तासे उनमें झिझक ज्यादाद होती है और वे जल्दी एक दूसरे से ओपन नही हो पाते। ऑनलाइन मिलने वाले कपल्स में शर्म और झिझक न होने के कारण वे लोग जल्दी ही सेक्स की बात तक पहुंच सकते हैं। ऎसे में उनके लिए आई लव यू से लेकर बेड तक की बातें करना आसान रहता है। यवाओं में अपनी गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड में फेस टु फेस बात करने की हिम्मत नहीं होती। ऎसे में फेसबुक जैसी साइट उनके काम आती है। वे अपने प्रेमी या प्रेमिका से ऑनलाइन फ्रेंडशिप करने के बाद उन्हें डेट पर बुलाते हैं। तब तक वे एक दूसरे से इतना खुल जाते है कि उन्हें सेक्स पर बात करने में कोई झिझक नहीं होती।इसके बाद उनमें शारीरिक संबंध बनने में ज्यादा समय नहीं लगता।
नेट के माध्यम से शादी
यह जरूरी नहीं कि सोशल साइट पर मुलाकात से शुरू हुआ सफर अपनी मंजिल न पा सके। कई कपल्स तो कुछ मुलाकातों में शादी का फैसला तक कर लेते हैं। कई कपल्स की मुलाकत इंटरनेट के जरिए ही होती है और वे जिंदगीभर एक दूसरे का साथ निभाते हैं। लेकिन अधिकतर मामलों में ऎसा नहीं हो पाता। इसका एक कारण यह है कि आप नेट के द्वारा उनकी सच्चाई का पता नहीं लगा सकते। आप उनके बारे में नेट से वही जानकारी ले सकते हैं जो उन्होनें अपनी प्रोफाइल में अपडेट कर रखी है। ऎसे में धोखा होने के चांस ज्यादा रहते हैं।
सबकुछ जल्दी
सोशल नेटवकिंüग साइट्स के माध्यम से मिलने वाले कपल्स के बीच कम समय में सेक्सुअल रिलेशन बनने के पीछे हर चीज को जल्द और तेजी से पाने की सोच है। आजकल के युवा सब कु छ बहुत तेजी से पाना चाहते है। ऎसे में युवा सेक्स के मामले में भी पीछे नहीं है। वे अपनी चाहत जल्द पूरी करने के लिए सोशल साइट्स का सहारा लेते हैं। सोशल साइट्स पर अपने जैसे दूसरे यंगस्टर्स के मिलने पर उसकी चाहत जल्द पूरी हो जाती है।
सावधानी जरूरी
सोशल साइट्स पर सेक्सुअल रिलेशनशिप का ट्रेंड बढ रहा है, लेकिन इस राह में धोखे भी कम नहीं है। हर इंसान एक जैसा नहीं होता। कुछ लोग सोशलसाइट्स पर अपनी गलत जानकारी देकर लडकियों का इस्तेमाल करते हैं। इन्हें फंसाकर वे उनके अश्लील विडियो बनाते हैं या फिर उनकी तस्वीरों का गलत उपयोग कर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। इसलिए सिर्फ सेक्स की चाहत में इस राह पर आगे बढने से पहले सावधानी बरतने की जरूरत है।