Home रूठे हो क्यों ! मान जाओ ना....

रूठे हो क्यों ! मान जाओ ना....

Posted by khaskhabar.com
relationship couples

आपने एक छोटा सा मजाक किया और आपके पार्टनर मुंह फुला कर दूसरे कोने में बैठ गए। आप बार-बार उसे मनाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन वह है कि कुछ सुनने को तैयार ही नहीं हो रहे। तो चिंता मत कीजिये क्योंकि किसी भी रिलेशनशिप में इस तरह का रूठना मनाना तो चलता ही रहता है। लेकिन यह तनाव ज्यादा बढ़ने ना पाए इसके लिये आपको ही पहल करनी प़डेगी। अपने पार्टनर को मनाने के लिये अपने काम से थो़डा सा समय निकालिये और उससे प्यार का एक शब्द बोल कर देखिये। अगर आपको नहीं पता कि उससे क्या बोलना है तो नीचे दिए इस लेख को जरूर पढि़ये।

ऎसे मनाएं रूठे पार्टनर को

प्लीज मुझे माफ कर दो
यह एक बहुत ही आम और सबसे उत्तम लाइन है। किसी भी रूठे हुए को शांत करने के लिये। बस आपको इस बात को मानना प़डेगा कि इस झग़डे में आप की ही गलती है। माफी मांगने से आपकी इज्जत उसकी आंखों में बढ़ेगी। ल़डाई को सुलझाने के लिये शब्द के आगे प्लीज शब्द लगाना ना भूलें। यह वाक्य बोलने से आपके पार्टनर का दिल कुछ ही सेकेंड में पिघल जाएगा।

पुरानी बातों को भूल जाओ
आपको इस ल़डाई-झगडे वाले मूड से बाहर निकल कर थो़डा सा रिलैक्स करना चाहिये। पुरानी बातों को दिमाग में रखने से केवल तनाव ही होगा और बाद में आपका रिलेशनशिप और भी ज्यादा बिग़ड जाएगा। अगर आप नहीं चाहती हैं कि आपका रिश्ता बिग़डे तो उससे जा कर यह वाक्य बोलें। अगर सामने जा कर बोलने की हिम्मत नहीं प़ड रही है तो आप उन्हें लेटर लिख सकती हैं या फिर मोबाइल पर टेक्स्ट लिख कर भेज सकती हैं। टेक्स्ट लिखने के बाद स्माइली बनाना मत भूलियेगा।
 
ओके! मैं इस बात को हमेशा दिमाग में रखूंगी
अगर वह आपकी गलती की वजह से गुस्सा है तो इस बात को कभी मत झुठलाएं। बहस करने या फिर गलती ना मानने की वजह से ल़डाई रबर बैंड की तरह खिंचती चली जाएगी। एक छोटी सी ल़डाई रोकने के लिये आप ये वाक्य बोलकर सब कुछ सही कर सकती हैं। इससे आपके पार्टनर को अपनी महत्वता का गहरा एहसास होगा।

तुम गुस्से में और भी ज्यादा अच्छे लगते हो
यह एक तरह की प्रभावशाली लाइन है जिसे आप आखिर में इस्तेमाल कर सकती हैं। खुद को एक सेकेंड के लिये रोमैटिंक बना लीजिये और उनके कानों के पास जा कर यह वाक्य धीरे से बोल दीजिये। यह सुन कर वह पल भर में पिघल जाएंगे लेकिन हां, वाक्य बोलते समय ध्यान रहे कि यह पूरी तरह से नेचुरल लगे। अगर आप थो़डा फनी टाइप की इंसान हैं तो जब उनका मूड सही हो जाए तब उसकी टांग खींच कर माहौल को थो़डा खुशमिजाज बना दीजिये और प्यार की लौ को जिंदगी भर के लिये जला कर रखिये।