Home आर यू इन लव।

आर यू इन लव।

Posted by khaskhabar.com
r u in love

कहते हैं कि प्यार किया नहीं जाता हो जाता है। प्यार एहसास है...प्यार आवाज है...प्यार खामोशी है, जहां नजरें बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बयां कर जाती है. पर कई इन जज्बात का समझ पाना बहुत मुश्किल हो जाता हैं. ऎसे में आप कैसे जानेंगे कि यू आर इन लव। मजबूर ये हालात इधर भी हैं और उधर भी, तन्हाई की एक रात इधर भी है और उधर भी। दिल कहता है कि दुनिया की हर एक रस्म उठा दे, दीवार जो हम दोनों में है आज गिरा दें।
कहने को बहुत कुछ है मगर किससे कहें हम, कब तक यू हीं खामोश रहें और सहे हम। क्यो दिल में सुलगते हैं लोगों को बता दें। हां हमको मोहब्बत है....... जब प्यार होता है तो दिल का हाल-ए-दिल कुछ यूं ही होता है. सुबह उठते ही नींद की खुमारी में भी उनका ख्याल आ जाए... उनसे मिलने के लिए दिल बेताब हो जाए।
दिल में उनके यादों की झलक-सी रहती है, इन हवाओं में हर पल उनकी महक-सी रहती है... उनसे मिलना, बातें करना अच्छा लगने लगे. हर वक्त मिलने की बेकरारी रहे. ख्यालों में उनका ही साथ हो, जब समझें यू आर इन लव. दिल में हमेशा बस उनका ही ख्याल रहता है। उनसे मिलने को दिल बेकरार रहता है। उसके बिना जिंदगी वीरान सी लगने लगती है। किसी काम में मन नहीं लगता। न भूख लगती है और न नींद आती है।हर समय बस उसका ही चेहरा आंखों के सामने घूमता रहता है। उनके लिए कुछ भी करना आपको एक अनक ही खुशी दे जाए। जरूरी कामों के दौरान भी आपका ध्यान किसी खास पर आकर रूक जाए और घंटों बाद एहसास हो कि क्या करने बैठें थे और क्या कर रहे हैं।
बार-बार उन्हीं का ख्याल दिलो-दिमाग पर हावी रहें। जब भीड में भी आप तन्हा महसूस करें, क्योंकि वो आपके आसपास नहीं है। जब उसके बिनला कुछ भी अच्छा नहीं लगे। जब भी आप कुछ अच्छा करें तो यह सोचकर करें कि इससे उसे खुशी होगी, आपके और उसके बीच नजदीकियां और बढेंगी तो यह प्यार है। जब कभी आपके साथ कुछ खास हो और आपको महसूस हो कि काश। वो भी मेरे साथ होती। आप अपने हर जज्बात व एहसास को उसके साथ शेयर करना चाहें। जब आपकी सारी सोच बस, बसके ही इर्द-गिर्द घूमने लगे, आप उसे खुश करने की तरकीबें सोचने लगें. ये सोचें कि जब मैं ये कहंूगा तो वो क्या कहेगी। मेरी बातें सुनकर वह किस तरह मुस्कुराएगी-हंसेगी, तो मान लें कि आपको प्यार हो गया है. अचानक आपको दुनिया खूबसूरत लगने लगे।
आप हर वक्त उसके आस-पास रहेने का बहाना ढूंढने लगे। हर रास्ते, हर जगह पर जब आपकी आंखें उसको ही तलाशने लगे। जब आप अपने बारे रमें कम, किसी खास के बारे में ज्यादा सोेचें. उसकी पसंद-नापसंद का खास ख्याल रखें. अपना नुकसान करके भी उसका अच्छा करने की चाह हो। उसकी खुशियों के लिए अपनी खुशियों को कुर्बान करने लगे। जब हर दुआ मेें आप सिर्फ आप उसका प्यार मांगे। जब आपको उसकी खूबियों के साथ उसकी कमियां भी अच्छी लगने लगें और आप उसमें किसी सुधार की चाह किए बगैर उसे उसी रूप में स्वीकारने को तैयार हों. आपको उसका हंसना-मुस्कुराना, छेडना, गुस्सा करना, रूठना-मनाना सब कुछ अच्छा लगने लगे. किसी के आंख का कतरा एक दर्द बनकर दिल में भर आता है. और इस एहसास को सिर्फ जिया जा सकता है, जब ये कहना बहुत मुश्किल हो जाए। जब हर मुलाकात में नयेपन का एहसास हो और मन खुशियों से भरा रहे। जब किसी के साथ बिताए गए एक-एक पल को आपका जहन में कैमरे की तरह रिकॉर्ड करें और ये सारी तस्वीरें फिल्म की तरह एक बार नहीं, बार-बार चलती हों तो मान लें यू आर इन लव।