Home किसी कार्य को करने की ठान लें तो करके ही दम लेते हैं कर्क लग्न वाले

किसी कार्य को करने की ठान लें तो करके ही दम लेते हैं कर्क लग्न वाले

Posted by khaskhabar.com
Know your lagan

लग्न पर चन्द्रमा का प्रभाव होने से आप अति संवेदनशील होते हैं। कर्क लग्न जोकि एक जलतЮव है इसलिए जिस प्रकार जल अपने लिए रास्ता बना ही लेता है उसी प्रकार कर्क लग्न के व्यक्ति भी अपना कार्य निकाल ही लेते हैं। चर लग्न है इसलिए लगातार कार्य करना आपका स्वभाव होता है। आपको जलीय स्थानों के नजदीक रहना अधिक प्रिय होता है।
ठण़्डी जगहों पर रहना एवं ठण्डी वस्तुओं का सेवन आपको अधिक प्रिय होता है। ठण्डी वस्तुओं के अत्यधिक सेवन से आपको कफ संबंधी समस्या अधिक होती है अत: आपको गर्म वस्तुओं का सेवन भी करना चाहिए। कर्क लग्न के जातक जिनके साथ भावनात्मक रूप से जु़ड जाते हैं, उनकी सुरक्षा अपनी जिम्मेदारी मान लेते हैं उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं तथा जिनसे शत्रुता हो जाती है उन्हें बर्बाद करने के लिए कोई कसर नहीं छो़डते हैं।
लगातार कार्य करना आपका स्वभाव होता है, बिना थके निरन्तर कार्य करना आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर डालता है। आपको अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करना चाहिए। कार्य के घण्टो में से थो़डा समय आराम के लिए भी निकालें। कर्क लग्न के जातक पतले तथा मध्यम कद के होते हैं। जिस प्रकार केक़डा (कर्क राशि का प्रतीक चिह्न) जल एवं भूमि दोनों जगह समायोजन कर लेता है उसी प्रकार कर्क लग्न के व्यक्ति भी हर परिस्थिति में स्वयं को ढाल लेते हैं। इनकी जीवनशैली ऎश्वर्यपूर्ण होती है। ये अत्यंत धैर्यवान होते हैं कठिन से कठिन समय मे भी घबराते नहीं है।
आप अत्यधिक भावनात्मक होते हैं इसलिए आपके निर्णय कई बार गलत भी हो जाते हैं। आपके स्वभाव में कई बार जिद्दीपन आ जाता है। अपने स्वभाव के इस नकारात्मक पक्ष को छो़डने का प्रयास आपको करना चाहिए। कर्क लग्न वाले जातकों के भाव जब तक बिल्कुल सिर पर नहीं जाते हैं, तब तक वो गंभीर नहीं होते हैं लेकिन जब किसी काम को करने की ठान लें, तो उसे करके ही बैठते हैं। इस लग्न में जन्में जातकों के जीवन में अचानक ही परिवर्तन आते हैं।
मेष लग्न वृषभ लग्न मिथुन लग्न कर्क लग्न सिंह लग्न कन्या लग्न तुला लग्न वृश्चिक लग्न धनु लग्न मकर लग्न कुंभ लग्न मीन लग्न