Home बेडरूम में बढाएं प्यार...

बेडरूम में बढाएं प्यार...

Posted by khaskhabar.com
bedroom sex

शादी के कुछ सालों बाद मैरिड लाइफ बोरिंग होने लगती है। शादी के बीतते समय के साथ कम ही लोग प्यार और रोमांस को अपनी बातों में जीवित रख पाते है। जिंदगी का ढर्रा उन पर कुछ यूं हावी होता जाता है कि अपने बीच कोई दूरी न होने के बावजूद दूरियां महसूस होने लगती है। इसकी वजह कोई और नहीं बल्कि हम खुद होते हैं। एक कपल की निजी जिंदगी को संवारने में उनकी बेडरूम लाइफ का बडा योगदान होता है। बेडरूम में होने वाली बाते, खासकर रोमांटिक पलों में होने वाली बातों का रिश्ते को गढने में बडा योगदान होता है। इसलिए घर के बजट और परिवार की सेहत के अलावा ऎसे कई विषय है जिन पर आप अपने पार्टनर से चर्चा कर सकते है। ऎसी ही कुछ बातों की चर्चा यहां कर रही है। बेडरूम
बेडरूम बेहद निजी जगह होती है और उसे भव्य तरीके से विकसित किया जाना चाहिए। वहां के डेकोर में ऎसी कोई न कोई बात जरूर होनी चाहिए, जो व्यक्ति को पसंद हो। बेडरूम में तनाव के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। अपने बेडरूम को सही मायने में अपनी ऎशगाह समझें और सिर्फ आराम के मूड में रहें। इससे उस कमरे में आते ही मूड पर अच्छा प्रभाव पडेगा। दोनों पार्टनर्स अगर इस दिशा में काम करे तो बेडरूम वाकई उनके लिए आरामदायक हो जाएगा। कोशिश करें कि बेडरूम का वातावरण दोनों की पसंद का हो ताकि वहां पहुंचते ही तनाव काफूर हो जाए। अगर किसी कारणवश आपको तनाव है भी तो उसे अपने बेडरूम के बाहर छोड दें। कोशिश करें कि मुद्दों को बेडरूम बाहर ही सुलझा ले या अगले दिन के लिए टाल दे। बेडरूम में दूसरों का दखल आपका बेडरूम आपकी निजी जगह होती है। इसमें किसी दूसरे का दाखिला आपकी मर्जी से ही हो सकता है। जैस-जैसे शादी के साल बीतते जाते है,कपल के बीच अपने से ज्यादा दुनिया की बातें बढती जाती है।
बेडरूम में इस तरह दूसरों का दखल बंद करना
सही होता है। अपना समय सिर्फ अपने लिए रखे। बच्चों, परिवार, घर का बजट या इस तरह के और मुद्दों को अपने बीच लाकर समय का महत्व कम न करे। पार्टनर की तारीफ से बनाएं सेक्स को बेहतर आपनी तारीफ सुनना हर व्यक्ति को पसंद होता है। बेहतर सेक्स अनुभव के लिए अच्छा मूड होना बेहद सहायक होता है। अपने पार्टनर की फिजिकल व्यूटी की तारीफ करें। हर इंसान अपनी तारीफ के बाद ज्यादा कॉन्फिडेंट महसूस करता है। अगर आप अपने पार्टनर की बॉडी या उनके हाव-भाव की तारीफ करेंगे तो सेक्स के दौरान उनकी परफॉमेंस बेहतर होगी। ध्यान रखे कि इस तारीफ का मकसद अपने पार्टनर को सहज कराना होता है इसलिए अपना अंदाज भी जरा रोमांटिक रखें। शर्म में अकसर çस्त्रयां पुरूषों को यह सुख देने में हिचकती है। लेकिन çस्त्रयों को भी पुरूषों की तारीफ करनी चाहिए।
बेडरूम फेंटेसी
हर व्यक्ति की बेडरूम फैंटेसीज होती है। सेक्स लाइफ से संबंधित फंतासी होना कोई गलत बात नहीं है। आमतौर पर लोग इसे पार्टनर से छिपाते है, लेकिन अगर सेक्स फंतासी जाहिर की जाए तो रिश्ता बेहतर हो सकता है। सेक्स फंतासी जाहिर करते समय अगर शर्म के पर्दे हटा दिए जाए तो बेहतर होता है। जहां तक हो सके, अपने पार्टनर से इस विषय पर खुलकर बात करें। सेक्स फंतासी के खुलासे आपको अपने पार्टनर का दूसरा पहलू समझने में मदद करते है। इसलिए ऎसे विषयों पर बात करना नजदीकीयां बढाता है।
बेडरूम टॉक्स
बेडरूम टॉक्स मूड को बेहतर बना सकती है तो बिगाड भी सकती है। अपनी सेक्स डिजायर्स या फैंटेसीज के बारे में बात करते समय ऎसे शब्दों का प्रयोग करे जो आपके पार्टनर को रिझाएं, न कि मूड खराब कर दे। अपनी बात कहते समय पार्टनर के भावों को समझे। यदि आपको लगे कि आपका पार्टनर आपकी बातों में सहज नहीं महसूस कर रहा है तो विषय बदल देना बेहतर होगा।